मेरे अरमान.. मेरे सपने..


Click here for Myspace Layouts

मंगलवार, 3 अप्रैल 2012

मेरा जनम -दिवस ......आभार ..





मेरा जनम -दिवस 
२८ march




मेरे जन्म दिन पर आप सभी दोस्तों का मैं आभार प्रकट करती हूँ ----इस दिवस को आप सबने अपने प्यार से यादगार बना दिया ..आपके स - स्नेह का तहे दिल से शुक्रियां अदा करती हूँ  --यह प्यार हमेशा बनाए रखना यही इल्तजा करती हूँ :-----








मेरे सभी मित्र जन ने अपने -अपने अंदाज में मुझे तौहफे प्रदान किए  ..जो मेरे लिए बेहद मूल्यवान हैं सबसे पहले मेरे परम  मित्र ललित शर्मा की एक सुंदर रचना के साथ शुरुवात करती हूँ :--







ललित शर्मा 


दर्शनजी ,तुहानू जनम दिन की लख -लख वधाईया  होवे 


तुम्हें खुशियाँ मिले अपार 
दुआओं का कोष रहे अपार 
जीवन में कभी दुःख न हो 
हर्ष -उल्हास मिले विशेष ---!


जनम -दिन पर तुम्हारे मैं 
करता हूँ मैं रब्ब  से अरदास 
आनन्द से भरा जीवन हो 
धन -धान्य  रहे नित पास ---!


खिलंदड - बालपन तुम्हारा 
मुझको बहुत भाता हैं 
यु लगता हैं जैसे कोई 
पिछले जनम का नाता हैं ---!


विपुल स्नेह तुम्हारा मित्र 
बरसता रहता हैं निस-दिन
यु ही चलता रहे जीवन 
कष्ट न आए पल- छीन --!


जनम -दिवस स्वीकार  करो  
यह अक्षर -बंधन का उपहार 
शब्द -शब्द से स्वीकार करो 
मेरी शुभकामनाए अपार ......
...............ललित शर्मा ! 


  
    


ललितजी  का प्यार व् आदर पा निहाल हो गई मैं ..आभार  !   


**************



हरी शर्मा 

बाँध दू चाँद .....
आँचल के इक छोर में ...
मांग भर दूँ तुम्हारी सितारों से मैं ...
क्या समर्पित करू जनम दिन पर तुम्हें ...
पूछता फिर रहा हूँ बहारो से मैं ...


गूँथ दू वेणी में पुष्प मधुमास के ..
और उनको ह्दय की अमर गंध दूँ ..
स्याह भादों भरी ,रात जैसी सजल ,
आँख को मैं अमावस  का अनुबंध दूँ ..
पतली भू -रेखा की फिर करूँ अर्चना ..
प्रीती  के मद भरे कुछ इशारों से मैं ..
बाँध दूँ चाँद, आँचल के इक छोर में ...
मांग भर दूँ तुम्हारी सितारों से मैं ......!


पंखुड़ी से अधर द्वय तनिक चूमकर ..
रंग दूँ उन्हें सांध्य आकाश का ..
फिर सजा दूँ अधर के निकट एक तिल ..
माह ज्यों वर्ष के  माश्या मधुमास का ..
चुम्बनों की प्रवाहित करूँ फिर नदी ..
करके विद्रोह मन के किनारों से मैं ..
बाँध दूँ चाँद, आँचल के इक छोर मैं ...
मांग भर दूँ तुम्हारी सितारों से मैं .....!!!
..................(डॉ. कुमार विश्वास)  








आभार हरीजी  आपके स -स्नेह का दोस्त ..


************



अल्ज़िरा लोबो

जनम दिन की अनेको शुभकामनाए

"दिए जलाए प्यार के चलो इसी ख़ुशी में ..
बरस बिता के आई हैं ये शाम जिन्दगी में .."



थंक्स जानी 

************



गिरिराज किशोर शर्मा 

प्रिय मित्र दर्शन कौर जी ,,,जनम दिन की आपको बधाई :)

"तुम्हारे जन्मदिन पर तुम्हें तोहफे  मैं क्या भेजू ,
सोना भेजू ,चांदी भेजू ,या फिर प्यार स्नेह भेजू ,


कोई बहुत कीमती वस्तु तोहफे के लिए तो बताना ,
जो खुद कोहनूर का हिरा हो उसे क्या हिरा भेजू ...!"


आभार गिरिराजजी 




*************


विनोद शर्मा 


हर लम्हां आपके होठों पर मुस्कान रहे ..
हर गम से आप अनजान रहे ...
जिसके साथ महक उठे आपकी जिन्दगी ...
हमेशा आपके पास वो इंसान रहे ..





आभार दोस्त विनोद 

***********




संजय विजावत  
जनम-दिन का केक  
********आपके लिए !


आभर संजय 

********************





राज भाटिया जी  

दर्शंकौर जी जन्मदिन की बधाई हो आपको 





सा-स्नेह आभार राजजी 

************************








पुष्प सिंधल  
जन्मदिन की बहुत -बहुत बधाई हो दीदी 







आभार पुष्प ...स्नेह बनाए रखना 

***************









थंक्स वाजिदा बच्चे ..माय परी 
***********
  
  
इसके साथ उन सभी दोस्तों का तहे दिल से धन्यवाद करती  हूँ ..जिन्होंने इस दिन को खास बनाया 







अरुण शर्मा मेरे मित्र

जिन्होंने सबसे पहले ठीक १२ बजे मुझे मुबारक बात फोन द्वारा दी ...आभार दोस्त !

ऋषि धनोय , तजेंदर सिंह लाम्बा,रशिम प्रभा,मुज्जफर अली.मुकेश कुमार सिन्हा,आशुतोष वर्मा, 'आशु' चंदर भूषण मिश्रा 'गाफिल' ,तरनप्रीतसिंहं,किरण गुलाठी,संजय गर्ग ,पारसनाथ उपाध्याय,रंजीतसिंह शेखो,संजय कुमार खेर, सुनीता शर्मा, अतुल गर्ग, गिरीश पंकज, हरदीपसिंह, विवेककुमार तिवारी, प्रीती,कैलाश शर्मा, मनीष कुमार, रिया अग्रवाल, शिखा वैसाने,अनिल मेथा,नीरज तनेजा, सीता आर्या, शाहनवाज़,सत्यम शिवम्,रमेश शर्मा, रोहितकुमार मीत,राजीव कुमार, रोशी अग्रवाल, उषा राठोर, समीर लाल, निधि शाह, सिम्पी,बंसी चोहान, अनीता कपूर, कविता विकाश,पियूष यश्वान्तानी,आशा पांडे ओझा, आरती शर्मा, कुमार कुश्मेश, काजल कुमार, संजीव तिवारी, हरनीत, आस्था, नेहा शाह,रामान्जय शर्मा,उमा शर्मा,सुनील खत्री, अनीता सिंह, नीलकमल वैष्णव 'अनिश' प्रभा जोशी, स्वैसिंह सवाई सिंह राजपूत, अशोक अरोरा, अंजू चोधरी,  पाबला साहेबडॉ. रूपचंदशास्त्रीजी,और राजीव तनेजा.... 
(अ गर कोई छुट गया हो तो माफ़ी चाहती हूँ )    
                  

आखिर मैं सबकी प्यारी दादी गुड्डो 






* दादी का आशीर्वाद *


16 टिप्‍पणियां:

Shikha Kaushik ने कहा…

A VERY HAPPY B'DAY DARSHAN JI .


YE HAI MISSION LONDON OLYMPIC-LIKE THIS PAGE AND SHOW YOUR PASSION OF INDIAN HOCKEY -NO CRICKET ..NO FOOTBALL ..NOW ONLY GOAL !

G.N.SHAW ने कहा…

धनोय जी जन्म दिन की बधाई हो ! लम्बी आयु की कमाना करता हूँ !

आकाश सिंह ने कहा…

जन्म दिन की हार्दिक बधाइयाँ |
===========================
भगवान करें आपको मेरी भी उमार लग जाये ...
और इसी तरह आप लोगों को खुशियाँ देते रहें |
===========================
हर घड़ी है कल्पना पे गीत का तो एक पल है
हर पहर कोरी ठिठोली गीत का तो एक पल है
हार के घंटें हजारों जीत का तो एक पल है
इसलिए उस एक पल में हार पल लगा दो ...... हार पल लगा दो ............
====================================

आकाश सिंह ने कहा…

कृपया दूसरी लाइन में गीत के जगह पे प्रीत होगी |

सदा ने कहा…

जन्‍मदिन की बधाई सहित अनंत शुभकामनाएं ।

संध्या शर्मा ने कहा…

इतने खूबसूरत उपहार देखकर बहुत अच्छा लगा... एक बार फिर से आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई... ये स्नेह हमेशा यूँ ही बना रहे... शुभकामनाएं

ब्लॉ.ललित शर्मा ने कहा…

इतनी बधाईयाँ देख कर तो लगता है कि एक बार जन्मदिन और मना लो। कोई ज्यादा खर्च नही हैं……… हाँ! और आपके जन्मदिन पर मछलियाँ भूखी थी, उनको तो आपने केक नहीं खिलाया। इसलिए दोस्त के नाते उन्हे दाने डालने का पूण्य मुझे मिला। समझे क नहीं…………हा हा हा

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

वाह बहुत उम्दा प्रस्तुति! बधाई हो....
अब शायद 3-4 दिन किसी भी ब्लॉग पर आना न हो पाये!
उत्तराखण्ड सरकार में दायित्व पाने के लिए भाग-दौड़ में लगा हूँ!
बृहस्पतिवार-शुक्रवार को दिल्ली में ही रहूँगा!

vandana gupta ने कहा…

्दर्शन जी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें और बधाई याद नही उस दिन मै आपको विश कर पायी या नही इसलिये जब जागे तभी सवेरा अभी तो वैसे भी नया वर्ष लगा ही है :)))))))))

संजय भास्‍कर ने कहा…

देर से ही सही जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाए ....!!!

संजय भास्‍कर ने कहा…

पिछले कुछ दिनों से अधिक व्यस्त रहा इसलिए आपके ब्लॉग पर आने में देरी के लिए क्षमा चाहता हूँ.....!!!


जन्‍मदिन की ....अनंत शुभकामनाएं !

Maheshwari kaneri ने कहा…

देर से ही सही जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाए ...धन्यवाद

Rakesh Kumar ने कहा…

बधाई जी बधाई. बहुत बहुत बधाई.
देरी से आने के लिए क्षमा चाहता हूँ,दर्शी जी.
आपके जीवन का हर पल हर क्षण खुशियों
से भरा हो यही दुआ और कामना है मेरी.

प्रदीप मानोरिया ने कहा…

फिर से बधाई ढेर बधाई खूब बधाई

Unknown ने कहा…

मेरे जन्म दिन पर आप सभी दोस्तों का मैं आभार प्रकट करता हूँ ----इस दिवस को आप सबने अपने प्यार से यादगार बना दिया ..आपके स - स्नेह का तहे दिल से शुक्रियां अदा करता
हूँ --यह प्यार हमेशा बनाए रखना यही इल्तजा करता हूँ :-----

Bhavin Sahu ने कहा…

Nice Article , Keep Going on... I am really impressed by read this. Thanks for sharing with us. follow us here tech e mobi www.Techemobi.info